सोशल मीडिया पर कमाई करने के अच्छे अवसर हैं- दीपक सिंह बिष्ट

सोशल मीडिया पर कमाई करने के अच्छे अवसर हैं- दीपक सिंह बिष्ट 


दीपक सिंह बिष्ट एक जाने-माने डिजिटल मार्केटिंग में अपना अच्छा खासा नाम बना रहे हैं। अपने छोटे से ही कुछ समय में उन्होंने डिजिटल मार्केटिंग में कई युवाओं को इस फील्ड के बारे में अच्छा रास्ता दिखाया है और वह कमाई भी कर रहे हैं। दीपक सिंह बिष्ट ने युवाओं के लिए आज के समय में सोशल मीडिया पर काम करने के लिए और अच्छे खासे पैसे कमाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि एक समय होता था कि लोग नौकरी की तलाश में दर-दर की ठोकरें खाते थे। आज भी बहुत से युवा नौकरियों की तलाश में लगे हुए हैं। उनको डिजिटल मीडिया में काम करने की जरूरत है जहां से वह अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। जो लोग फुल टाइम नौकरी करते हैं वह भी पार्ट टाइम काम कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि वह जमाना चला  गया जब अवसर बहुत कम होते थे। लेकिन इंटरनेट की दुनिया ने सब कुछ बदल के रख दिया है। बस आपको थोड़ा स्मार्ट वर्क करना है।  इसमें ज्यादा कोई क्वालिफिकेशन की जरूरत भी  नहीं पड़ती।  आप अपने खुद बॉस बन सकते हो। 

महिलाओं को भी डिजिटल मिडिया में और अपनी भागीदारी दिखानी होगी 
दीपक ने महिलाओं को भी आह्वान किया है कि वह भी इस फील्ड में काम करके अच्छा पैसा कमा सकती हैं। अभी महिलाओं की भागीदारी बहुत कम है। चाहे आप कॉलेज स्टूडेंट है या  ग्रहणी हैं फिर भी आप सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म्स के ऊपर अपने आप को साबित कर सकती है। देश की बहुत सी ऐसी महिलाएं हैं जो आज के समय में लाखों रुपया इस डिजिटल मार्केटिंग से ही कमा रही है। YOUTUBE,FACEBOOK और INSTAGRAM पर जितनी भी महिलाएं काम कर रही है वह अच्छा खासा रूपए कमा रही है। 
आपको बता दें कि दीपक सिंह बिष्ट  एक डिजिटल मीडिया प्रमोटर हैं और यूट्यूब इनफ्लुएंसर भी है। उनका मानना है कि आप जितना ज्यादा लोगों को सिखाओगे उतना आप का ज्ञान भी बढ़ता है। क्योंकि वह खुद एक ऐसे क्षेत्र से संबंधित हैं जहां पर इंटरनेट कनेक्शन भी काफी कम आता है। उत्तराखंड से संबंधित इस युवा के मन में एक ही बात है कि मैं खास करके अपने क्षेत्र के युवाओं को जितना ज्यादा सिखा सकूं उतना कम है। हालांकि उनके पास पूरे देश से लोगो के फोन आते हैं और वह उनकी टेक्निकल समस्याओं का समाधान करते हैं।दीपक कहते हैं कि एक बात देखने को मिली है कि 50 साल से ज्यादा उम्र के लोग अपने आप को इस डिजिटल मार्केट में बड़ा असहाय समझते हैं। बहुत कम लोग हैं जो इस फील्ड के बारे में ज्ञान रखते हैं। मेरा उनको भी आह्वान है कि आप भी डिजिटल मार्केटिंग में आइए और शायद आप युवाओं से ज्यादा जल्दी सीख पाएंगे और अच्छा खासा पैसा कमा सकेंगे। 


यदि आप के मन में कोई भी सवाल हो तो आप मेरे यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/c/DeepakTechnicalBazaar पर coment में मैसेज कर सकते है। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ