रोडीज़ कॉफ़ीहाउज़ ने 'कला क्षेत्र' के साथ मिलकर 'कला स्टूडियो' का अनावरण किया

 रोडीज़ कॉफ़ीहाउज़ ने 'कला क्षेत्र' के साथ मिलकर 'कला स्टूडियो' का अनावरण किया


'कला स्टूडियो' रीजनल के साथ-साथ भारत के अन्य भागों के कलाकारों को भी बढ़ावा देगा

रोडीज़ कॉफ़ीहाउज़ ने 'कला क्षेत्र' के साथ मिलकर 'कला स्टूडियो' का अनावरण किया



चंडीगढ़, 29 मई, 2023: रोडीज कॉफीहाउज़ ने द नैरेटर्स परफॉर्मिंग आर्ट्स सोसाइटी की नई पहल 'कलाक्षेत्र' के सहयोग से 'कला स्टूडियो' का अनावरण किया। यह एक ऐसा मंच है जो देश भर से कला की सभी शैलियों का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रतिभाशाली कलाकारों को शोकेस करने का प्रयास करेगा।


इस अवसर पर बोलते हुए, कलाक्षेत्र की संस्थापक निशा लूथरा ने कहा, "कला स्टूडियो प्रदर्शन और रचनात्मक कलाओं की दिशा में हमारा एक प्रयास है। हम पंजाब, राजस्थान, हिमाचल और यहां तक कि संपूर्ण भारत के कोने-कोने से उभरती प्रतिभाओं को लाना चाहते हैं और उन्हें एक प्रतिष्ठित और शानदार मंच प्रदान करना चाहते हैं।"


कला स्टूडियो की पहली परफॉर्मेंस रोडीज कॉफीहाउज़, सेक्टर 35, चंडीगढ़ में आयोजित की गई थी। 'कला स्टूडियो' की स्थापना के पीछे मुख्य उद्देश्य भारत के विभिन्न भागों से असली प्रतिभाओं को खोज निकालना है।


रोडीज़    कॉफीहाउज़ के सह-संस्थापक और नाउ कैपिटल के पार्टनर, साहिल बवेजा ने भी इसी विजन के बारे में कहा, “हम कला और कलाकारों को एक शानदार मंच और अवसर प्रदान करके आगे बढ़ाना चाहते हैं। हम कलाकारों की मदद के लिए एक डॉक्युमेंटरी सीरीज भी तैयार करेंगे ताकि उनकी दुर्लभ कला मीडिया के माध्यम से सच्चे दर्शकों तक पहुंचे।"


इस बीच, गायक दरस (दर्शन सिंह ग्रेवाल) ने भावपूर्ण सूफी संगीत के साथ शाम को जीवंत कर दिया। वह एक स्वतंत्र कलाकार हैं, जो अपनी गीत खुद लिखते हैं, खुद ही धुन तैयार करते और गाते हैं। उनके साथ गिटार पर गगनीत और तबले पर हितेश गिरी ने संगत दी।


रोडीज़ कॉफीहाउज़ कंटेंट, प्रदर्शन और सहयोग के माध्यम से युवा प्रतिभाओं और कलाकारों को बढ़ावा देता रहा है। 'कला स्टूडियो' पूरे भारत में युवा प्रतिभाओं तक पहुंचने में मदद करेगा और अनूठे अनदेखे कलाकारों को व्यापक दर्शकों के सामने अपना कौशल दिखाने में सक्षम बनाएगा।


कार्यक्रम के दौरान, संस्थापकों ने 'कला स्टूडियो' की खूबसूरत यात्रा के बारे में अपना विजन साझा किया। प्रत्येक कलाकार और उनके प्रदर्शन को सामने लाने और फैलाने के लिए एक एपिसोड तैयार किया जाएगा, जिसे फिर डॉक्युमेंटरी में एक सीरीज के तौर पर शामिल किया जाएगा।


इस प्रयास में, 'कलाक्षेत्र' और 'रोडीज़ कॉफीहाउज़'  दोनों की टीमें कलाकारों और दर्शकों के लिए एक सुरक्षित स्थान बनाने के लिए दिन-रात काम कर रही हैं।


रचनात्मक कला स्टूडियो को सपोर्ट करने के लिए चंडीगढ़ के सुरुचिपूर्ण दर्शक वहां मौजूद थे। कलाक्षेत्र और रोडीज़ कॉफीहाउज़ की टीम के सदस्य - राजन के बथेजा, दिव्या शर्मा, लैरी, सिया, अंकित और नीव भी कार्यक्रम में उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ