सीआईआई कूलेक्स 2024 चंडीगढ़ में शुरू हुआ

 सीआईआई कूलेक्स 2024 चंडीगढ़ में शुरू हुआ

प्रदर्शनी किसान भवन, सेक्टर 35 में 12 से 15 अप्रैल तक



चंडीगढ़: सीआईआई कूलेक्स का बहुप्रतीक्षित 24वां संस्करण आज चंडीगढ़ के सेक्टर 35 स्थित किसान भवन में शुरू हो गया है। यह चार दिवसीय उत्सव, जिसमें एयर-कंडीशनिंग और रेफ्रिजरेशन उत्पादों में नवीनतम प्रदर्शन किया जाएगा, 12 से 15 अप्रैल 2024 तक चलेगा, जिसमें आगंतुकों को आवासीय, वाणिज्यिक और औद्योगिक उद्यमों के लिए ऊर्जा-बचत, स्मार्ट शीतलन और पर्यावरण-अनुकूल समाधानों की व्यापक जानकारी मिलेगी।



उद्घाटन समारोह में चंडीगढ़ नगर निगम के *मेयर श्री कुलदीप कुमार धलोर और हरियाणा सरकार में वित्त एवं सीआरआईडी सचिव एवं टीएफएएच की प्रशासक श्रीमती सोफिया दहिया* सहित अनेक गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति ने नवाचार और स्थिरता के एक उत्साहवर्धक प्रदर्शन के लिए मंच तैयार किया।


कूलेक्स जैसी प्रदर्शनियों की मेजबानी करने की चंडीगढ़ की दीर्घकालिक परंपरा पर गर्व व्यक्त करते हुए, *मेयर श्री कुलदीप कुमार धलोर* ने कहा, "यह गर्व की बात है कि हमारा शहर सीआईआई कूलेक्स प्रदर्शनी की विरासत को आगे बढ़ा रहा है, जो इस वर्ष अपना 24वां वर्ष मना रही है। एक विपणन स्थल होने से कहीं अधिक, यह ब्रांडों के लिए अभिनव उत्पादों को प्रदर्शित करने और बढ़ावा देने का एक मंच है, जो पर्यावरण पर प्रभाव को कम करते हैं। ब्रांडों के लिए, यह ही आगे बढ़ने का एकमात्र रास्ता है।"



इस आयोजन के प्रति अपना उत्साह व्यक्त करते हुए *श्रीमती सोफिया दहिया* ने कहा, "कूलेक्स जैसे आयोजन उद्योग के हितधारकों के बीच संवाद और सहयोग को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, तथा टिकाऊ प्रौद्योगिकियों और प्रथाओं को अपनाने में मदद करते हैं। मैं सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए सीआईआई की प्रतिबद्धता की सराहना करती हूं और इस वर्ष की प्रदर्शनी में प्रदर्शित किए जाने वाले अभूतपूर्व समाधानों को देखने के लिए उत्सुक हूं।"


*सीआईआई चंडीगढ़ के चेयरमैन और उषा यार्न्स लिमिटेड के एमडी श्री अनुराग गुप्ता* ने कहा, "ऐसी प्रदर्शनियां कंपनियों को कम समय में बड़े ग्राहक आधार तक पहुंचने के लिए एक अच्छा मंच प्रदान करती हैं, जबकि ग्राहकों को एक ही छत के नीचे कई कंपनियों के उत्पादों की तुलना करने और प्रत्यक्ष अनुभव प्राप्त करने तथा सर्वोत्तम सौदे प्राप्त करने का अवसर मिलता है।"


उन्होंने यह भी बताया कि सीआईआई चंडीगढ़ लंबे समय से शहर में एक विश्व स्तरीय सम्मेलन केंद्र की स्थापना की आवश्यकता की बात कर रहा है, जिससे चंडीगढ़ में आयोजित होने वाले ऐसे कार्यक्रमों में कई गुना वृद्धि हो सकती है, जिसमें बेहतर सुविधाएं और निर्बाध निष्पादन हो सकता है। सम्मेलन केंद्र से शहर की कर आय में वृद्धि के अलावा अधिक आर्थिक गतिविधि और रोजगार सृजन होगा।


शार्प इंडिया, डाइकिन एयरकंडिशनिंग, एलिटास, हिताची, आईएफबी, एलजी इंडिया, मिडिया, पैनासोनिक, सेंसिकूल एयर सिस्टम्स, तोशिबा, वोल्टास और वोल्टास बेको जैसे प्रसिद्ध ब्रांडों की इस प्रदर्शनी में हर ज़रूरत को पूरा करने के लिए कूलिंग और शुद्धिकरण समाधानों की एक विविध रेंज पेश की गई है। एयर कंडीशनर (विंडो, स्प्लिट, कैसेट, इनडोर और आउटडोर) से लेकर रेफ्रिजरेटर, एयर प्यूरीफायर और वाटर डिस्पेंसर तक, उपस्थित लोग आराम, दक्षता और स्थिरता को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला देख सकते हैं।


यह प्रदर्शनी 12-15 अप्रैल 2024 (शुक्रवार से रविवार) तक सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुली रहेगी, जिससे लोगों को ब्रांडों के साथ बातचीत करने, उत्पादों की तुलना करने और अपनी शीतलन और शुद्धिकरण आवश्यकताओं के बारे में सूचित निर्णय लेने का पर्याप्त अवसर मिलेगा।


अवसर को हाथ से न जाने दें! सीआईआई कूलेक्स 2024 में हमारे साथ जुड़ें और कूलिंग और शुद्धिकरण तकनीक के भविष्य की खोज करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ