अकाली दल प्रत्याशी ने मंडी का दौरा कर सुनी किसानों की समस्याएं

 आप सरकार किसानों की सबसे बड़ी दुश्मन:एन.के.शर्मा

अकाली दल प्रत्याशी ने मंडी का दौरा कर सुनी किसानों की समस्याएं

विधानसभा में विधायक तो लोकसभा में सांसद ने कभी नहीं उठाए मुद्दे

एक साल पहले हुई बर्बादी का किसानों को नहीं मिला मुआवजा




डेराबस्सी। पटियाला लोकसभा हलके से शिरोमणि अकाली दल प्रत्याशी एवं डेराबस्सी विधानसभा हलके के पूर्व विधायक एन.के.शर्मा ने कहा है कि किसान हितेषी होने का दम भरने वाली आप सरकार ने आजतक किसानों को पिछले साल हुए नुकसान का मुआवजा नहीं दिया है। आज भी मंडियों में फसल की खरीद व उठान के उचित प्रबंध नहीं किए गए हैं।

एन.के.शर्मा आज डेराबस्सी की अनाज मंडी में पहुंचे और यहां अपनी फसल लेकर आए किसानों की समस्याएं सुनी। किसानों ने एन.के.शर्मा को बताया कि पिछले साल हुई भारी बारिश व ओलावृष्टि के कारण उनकी फसल बर्बाद हो गई थी। इसके बाद किसानों ने अपने पैसे से खेतों को ठीक किया और कर्ज लेकर दोबारा फसल तैयार की। ओलावृष्टि के कारण गेहूं का दाना भी कमजोर पड़ चुका है।



इसके बावजूद आजतक न तो कोई गिरदावरी के लिए आया है और न ही उन्हें नुकसान का मुआवजा मिला है। एन.के.शर्मा ने कहा कि पिछले ढाई साल में पंजाब की आप सरकार की माड़ी कार्यशैली के कारण यह प्रदेश बीस साल पीछे चला गया है। डेराबस्सी हलके के किसान भारी संकट से जूझ रहे हैं और यहां के विधायक अपनी ही सरकार से उनकी समस्याओं का हल नहीं करवा पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान अकाली दल की सरकार में डेराबस्सी इलाके में किसानों को पांच सौ नलकूप कनेक्शन दिए गए थे। पहले कांग्रेस तथा अब आप की सरकार में किसान नलकूप कनेक्शनों के परेशान हो रहे हैं।



पटियाला से कांग्रेसी सांसद महारानी परनीत कौर को आड़े हाथों लेते हुए अकाली दल प्रत्याशी ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण हेतु भूमि अधिग्रहण के मामले में इस इलाके के किसानों के साथ मुआवजे में भारी भेदभाव किया गया है। कांग्रेस की सांसद होकर भी भाजपा के लिए वोट मांगने वाली परनीत कौर ने कभी भी लोकसभा में यह मुद्दा नहीं उठाया। मौके पर मौजूद इलाके के किसानों से रूबरू होते हुए शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में एक तरफ कांग्रेस व भाजपा के मौकाप्रस्त व दलबदलू नेता हैं तो दूसरी तरफ ढाई साल के दौरान लूट मचाने वाले हैं। अकाली दल की सरकार में किसानों, ग्रामीणों, शहरियों, कर्मचारियों के हित में लिए गए फैसलों के आधार पर ही वह जनता से वोट मांगे रहे हैं।

इस अवसर पर जिला यूथ अकाली दल प्रधान तरनबीर सिंह टिम्मी पूनिया, गुरइकबाल सिंह पूनिया, यूथ अकाली दल शहरी प्रधान साहिल जैन, गगन सैनी ईस्सापुर, भोलू पूनिया, सुरेश शारदा, सुखविंदर सिंह, जत्थेदार राजिंदर सिंह ईस्सापुर, दिलबर सिंह चडियाला समेत कई गणमान्य मौजूद थे।

000

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ