उज्जवल शर्मा चुने गए प्रोग्लाइन वैलफेयर फाउंडेशन के प्रधान,

 उज्जवल शर्मा चुने गए प्रोग्लाइन वैलफेयर फाउंडेशन के प्रधान,

गौ सेवा सबसे बड़ी सेवा, धार्मिक जीवन में विशेष महत्व- उज्जवल शर्मा 




डेराबस्सी, बीते दिवस प्रोग्लाइन वैलफेयर फाउंडेशन रजि(51790) की एक मीटिंग फांउडर मैंबर अमन राणा, रवनित गोयल व पूर्व प्रधान विवेक की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें पुरानी कार्यकारिणी को भंग कर नई कार्यकारिणी गठित की गई। मीटिंग में सभी सदस्यों ने हिस्सा लिया और सर्वसम्मति से उज्जवल शर्मा को प्रधान चुना गया। इसके उपरांत सभी सदस्यों ने गौ वन पंचकूला जाकर गौमाता का आशीर्वाद प्राप्त किया।

वर्णनीय है कि प्रोगलाइन फाउंडेशन बीते कई वर्षों से गौधन की रक्षा करने व सड़क हादसों में जख्मी गौधन को बचाने हेतु दिन-रात कार्यरत है और उनके अथक प्रयासों से अभी तक हजारों गौधन को बचाया गया है।

इसके अलावा अन्य पदाधिकारियों में कपिल सैनीj, अशोक राणा को जनरल सेक्रेटरी व कमल राणा को कोषाध्यक्ष, विवेक चेयरमैन , अविनाश सिंह, लखबीर कारकौर, मनीष सैनी, रवि को वाइस प्रधान बनाया गया। नए चुने प्रधान उज्जवल शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया व उन्हें सौंपी गई जिम्मेदारी को पूर्ण निष्ठा के साथ निभाने व फाउंडेशन की बेहतरी के लिए हर संभव प्रयास का वादा किया। उन्होंने सम्बोधित करते कहा कि गौधन का हमारे जीवन में विशेष महत्व है। धार्मिक ग्रंथों में भी लिखा है "गावो विश्वस्य मातरः" अर्थात गाय विश्व की माता है। उन्होंने सभी से गौधन की रक्षा व सम्मान करने के लिए प्रेरित किया। आगामी कार्यकाल में गौवंश को रात के अंधेरे कारण सड़क हादसों से बचाव हेतु उनके गले में रिफ्लेक्टर लगाने का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा बीमार व जख्मी गौधन को बचाने हेतु डेरा बस्सी शहर में ही अस्पताल बनाने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके प्रदीप, दिनेश वैष्णव, सोनू के अलावा कई अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ