6वीं एमराल्ड ताइक्वांडो चैम्पियनशिप खिलाड़ियों ने दिखाया दम, मिला सम्मान

 6वीं एमराल्ड ताइक्वांडो चैम्पियनशिप खिलाड़ियों ने दिखाया दम, मिला सम्मान


इंटरनेशनल चैम्पियनशिप में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी एनुअल अवार्ड सेेरेमनी में हुए सम्मानित

6वीं एमराल्ड ताइक्वांडो चैम्पियनशिप खिलाड़ियों ने दिखाया दम, मिला सम्मान


चंडीगढ़ 22 मई 2023: दो दिवसीय 6वीं एमराॅल्ड ताईक्वांडों चैम्पियनशिप का आयोजन सेक्टर 9 स्थित कार्मल काॅवेंट स्कूल में आयोजित किया गया, जिसमें एमराॅल्ड मार्शल आर्ट्स एकेडमी के विभिन्न शाखाओं के 400 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया और अपना बेहतर प्रदर्शन किया।


चैम्पियनशिप के अंतिम दिन मुख्य अतिथि के तौर पर पंजाब सरकार की स्कूल एजुकेशन की स्पेशल सैक्रेटरी गौरी पराशर उपस्थित हुई; इस दौरान उनके साथ एमराल्ड मार्शल आर्ट्स एकेडमी के फाउंडर 5वीं डेन ब्लैक बेल्ट (कोरिया) मास्टर शिवराज घर्ति व कॉ-फाउंडर मास्टर कविता राय घर्ति भी मौजूद थे।


इस चैम्पियनशिप में अंडर 3 आयु वर्ग के खिलाड़ियों से लेकर 20 आयु वर्ग के युवा खिलाड़ियों ने भाग लिया और अपने कला का प्रदर्शन किया; जिन्हें मुख्य अतिथि ने चेम्पियनशिप के अंतिम दिन गोल्ड, सिल्वर व ब्रोन्स मेडल से सम्मानित किया।


खिलाड़ियों ने चैम्पियनशिप में ताइक्वांडों फाइट, ब्रेकिंग, स्पीड किकिंग, पूमसे में बेहतर प्रदर्शन किया था वहीं इसी बीच चेम्पियनशिप में 12 खिलाड़ियों को मास्टर शिवराज घर्ति द्वारा  ब्लैक बेल्ट प्रदान की गई।


वहीं दूसरी ओर चैम्पियनशिप के अंतिम दिन एनुअल अवार्ड सेरेमनी का आयोजन भी किया गया, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर ताईक्वांडों खेल कर आए विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। इसके अलावा एमराॅल्ड मार्शल आर्ट्स एकेडमी के विभिन्न शाखाओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर अवार्ड से मास्टर शिवराज घर्ति व मास्टर कविता राय घर्ति ने सम्मानित किया।


इस अवसर पर अपने संबोधन में मास्टर शिवराज घर्ति ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन करने से खिलाड़ियों में उर्जा को संचार होता है और वे भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करते हैं इस बात में कोई दो राय नही है कि खेल खिलाड़ियों को जहां शारीरिक रूप से तदुरूस्त रखता हैं वहीं यह अनुशासन में रहना भी सिखाता है। उन्होंने कहा कि हमारी एकेडमी खिलाड़ियों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने में खिलाड़ियों की मदद करती है ताकि वे जीवन में सफल व जिम्मेदार नागरिक बन सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ